मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम में पानी के लिए तरसे बराती,गरीब कन्याओं का हाथ पीला करना ही भाजपा का संकल्प:साधू वर्मा

1 min read

अम्बेडकरनगर, अवधी खबर (बृजेश कुमार)। प्रदेश में समाजसेवियों के अलावा अब विगत कई वर्षों से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी गरीब एवं अनाथ बालिकाओं की सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन चला रहे हैं। यह कार्यक्रम समाज कल्याण विभाग को सौंपा गया है। जिले के समाज कल्याण अधिकारियों के नेतृत्व में ही जिले में चयनित करके गरीब बच्चों एवं बच्चियों की शादियां किया जाता है। जनपद के बसखारी ब्लॉक में लगभग 71 जोड़ी बर-बंधु ने आज अपने जीवन की नई अध्याय की शुरुआत किया है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर उर्फ़ साधू वर्मा ने उपहार वितरण कर वर-वधु के उज्जवल भविष्य की कामना किया। हमारे संवाददाता ने जब एक वर-वधू के परिजनों से बात किया तो उन्होंने अपने नाम की गोपनीयता बनाए रखते हुए बताया कि हम सबको सुबह 8:00 बजे ही बुलाया गया था। 3:00 4 घंटे का समय बीत गया इतनी भीषण गर्मी में ना तो पानी का उपलब्ध कराया गया ना तो अन्य खाद्य पदार्थ का कोई प्रबंध किया गया। इस संदर्भ में जब समाज कल्याण अधिकारी आर०के०चौरसिया से दूरभाष के माध्यम से संपर्क किया गया तो उन्होंने बताया कि फिलहाल इस बारे में मुझे जानकारी नहीं है।

जिले में जहँगीरगंज ब्लॉक,भियांव ब्लॉक, बसखारी ब्लॉक, में कार्यक्रम था। वहां क्या व्यवस्था कराया गया था इसके बारे में मुझे जानकारी हैं, मैं तो भियांव ब्लॉक में था। खण्ड विकास अधिकारी बसखारी ब्लॉक घीसम प्रसाद से जब बात किया गया तो उन्होंने बताया कि लगभग 71 जोड़ी का कार्यक्रम संपन्न हुआ है। उपहार के तौर पर जो आर्थिक सहयोग हैं,आने पर भेजा जाएगा। साड़ी,पैंट शर्ट, ट्राली बैग, तसला,थाली, पायल,सहित अन्य सामग्री वितरण किया गया। कार्यक्रम में मुख्य रूप से भाजपा जिला पंचायत अध्यक्ष श्याम सुंदर उर्फ साधू वर्मा,बसखारी ब्लॉक प्रमुख संजय सिंह, पूर्व भाजपा प्रत्याशी टाण्डा विधानसभा कपिल देव वर्मा,सहित अन्य जिला एवं ब्लॉक के कर्मचारी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *