ललितपुर और चन्दौली घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन

1 min read

अम्बेडकरनगर। ललितपुर में एक किशोरी से गैंगरेप हुआ, “जब पीड़िता न्याय पाने के लिए थाने गई तो दरोगा ने न्याय दिलाने की जगह पर पीड़िता के साथ बलात्कार की घटना को अंजाम दिया। इसके बाद चंदौली में दो बेटियों को घर मे घुसकर पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पीटा गया जिससे उनकी मौत हो गई। इस पूरे घटना क्रम में अपराधी पुलिसकर्मियों की अभी तक गिरफ्तारी तक नहीं हुई है। इस घटना के विरोध में आम आदमी पार्टी के ज़िला संगठन प्रभारी राजेन्द्र कुमार वर्मा के नेतृत्व में आज विरोध प्रदर्शन करते हुए मुख्मंत्री को ज्ञापन सौंपा।
राजेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि ललितपुर कांड और चंदौली कांड दोनों मामलों में पुलिस अभियुक्त हैं इसलिए पुलिस जांच में किसी को भी न्याय नहीं मिल रहा है।
दूसरी तरह कुछ और घटनाओं से आपको अवगत कराते हैं की प्रयागराज में एक परिवार के 5 लोगों की हत्या हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आप के गृह जनपद में एक माह में लगातार कई हत्याएं हो चुकी है। प्रदेश में कानून व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है । थाने में बलात्कार हो रहा है, पुलिस वाले घर में घुसकर के बेटी की हत्या कर दे रहे हैं यह बेहद शर्मनाक है। वहीं ललितपुर में एक बार फिर आपकी बलात्कारी पुलिसिया तंत्र के अधिकारी ने यूपी की बेटी की अस्मिता के साथ खिलवाड़ किया है। एक महिला को थाने में आपके बलात्कारी पुलिसिया तंत्र के अधिकारी ने निर्वस्त्र करके पीटा। मुख्यमंत्री जी, आपको ज्ञात हो की ये हिंदुस्तान है, ना की तालिबान। मुख्यमंत्री जी, प्रदेश में ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिन घटनाओं से उत्तरप्रदेश की छवि विश्व पटल पर धूमिल हो रही है, ‘जिसे आम आदमी पार्टी प्रदेश की जनता के साथ क़तई बर्दाश्त नहीं करेगी।

इसलिए इन जघन्य मामलों में आरोपित अपराधियों पर त्वरित कार्रवाही हो, इसके लिए आम आदमी पार्टी 07 मई (दिन शनिवार) को उत्तर प्रदेश में सभी जिला मुख्यालयों पर इन घटनाओं के विरोध में प्रदर्शन कर रहीं है। आम आदमी पार्टी चाहती है की इन दोनों मामलों की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए जिससे दोषियों के खिलाफ जल्द से जल्द सख्त कार्यवाही हो।
इस विरोध प्रदर्शन में मुख्य रूप से डॉ शचींद्र वर्मा, निकेश कनौजिया, खुशीराम यादव, किरन, अजय कुमार, संध्या राजभर, अनीता यादव, राजेन्द्र वर्मा, समीर चौधरी, राम सूरत,बसंत राम, अंकित पटेल, जनार्दन सिंह, कासिम अब्बास, अविनाश यादव उपस्थिति रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

कॉपीराईट एक्ट 1957
के तहत इस वेबसाईट
पर दी हुई सामग्री को
पूर्ण अथवा आंशिक रूप
से कॉपी करना एक
दंडनीय अपराध है

(c) अवधी खबर -
सर्वाधिकार सुरक्षित